Singrauli News : सिंगरौली में अब प्राइवेट विद्यालयों की नहीं चलेगी मनमानी,जॉच करने पहुची टीम

Singrauli News : सिंगरौली जिले में संचालित बड़ी-बड़ी प्राइवेट विद्यालय अपने मनमाफ़िक के हिसाब से किताबों के रेट में बढ़ोतरी एवं बच्चों की फीस में बढ़ोतरी कर रहे हैं, ऐसे में बच्चों के अभिभावकों ने सरकार से गुहार लगाई की जिले में संचालित प्राइवेट स्कूलों में मनमानी फीस की वसूली की जा रही है, इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टरों को आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्राइवेट विद्यालयों में हो रही मन मुताबिक फीस वृद्धि

कलेक्टर श्री चन्द्रशेखर शुक्ला के संज्ञान को इस आशय कि शिकायत प्राप्त हुई थी कि शैक्षणिक संत्र 2024-25 में अशासकीय विद्यालयो द्वारा उपयोग में लाई जाने वाली पाठ् पुस्तक एवं फीस वृद्धि नियामानुसार नही कर मन मुताबिक फीस वृद्धि कि गई है। जिसे कलेक्टर द्वारा गंभीरता पूर्वक लेते हुये जॉच दल का गठन कर वास्तु स्थिति का शीघ्र प्रतिवेदन देने हेतु निर्देश दिये गये है।

इन विद्यालयों का किया गया औचक निरीक्षण

जिसके परिपालन में डिप्टी कलेक्टर नंदन तिवारी, डिप्टी कलेक्टर सौरभ मिश्रा, जिला शिक्षा अधिकारी एस.बी सिंह, डी.पी.सी आर.एल शुक्ला के द्वारा जिले में संचालित विभिन्न अशासकीय विद्यालयो में पहुचकर उपरोक्त विषय की जॉच की जा रही है। दल के DAV विद्यालयय बैढ़न ,सेंट जोसेफ बिलौजी तथा ई-कोल इंटरनेशनल एवं काइट्स राइस विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। जाँच कर शीघ्र ही जॉच प्रतिवेदन कलेक्टर के समंक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। जांच में गलत पाए जाने पर सिंगरौली जिले में संचालित प्राइवेट स्कूलों की मान्यता रद्द कर दी जाएगी।

ये ख़बरें भी पढ़े : 

Singrauli News : उद्यानिकी विभाग द्वारा उर्ती में महिलाओं को नर्सरी तैयार करने का दिया जा रहा है प्रशिक्षण

Singrauli News : सिंगरौली वासियों को अब मिलेगा बिल्कुल फ्री में खाना बनाने के लिए बायोगैस, महिलाओं को किया गया प्रशिक्षित

Singrauli News : नौतपा से तप रहें सिंगरौली में पेयजल की आपूर्ति के लिए की गई हैंडपंपों में सुधार

 Secretary Job 2024 : बिना परीक्षा सेक्रेटरी के पद पर निकली भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून 

Leave a Comment