Crime News : हैवानियत की सारी हदें पार! 80 साल की बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी की हुई आजीवन कारावास की सजा 

Crime News : उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद हर किसी का खून खौल उठा पिथौरागढ़ जिला सत्र न्यायालय ने 80 वर्षीय वृद्धा से दुष्कर्म करने के दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। दोषी पर 71 हजार का अर्थदंड भी लगाया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

80 साल की बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म

दरसअल यह मामला उत्तराखंड जाजरदेवल थाना क्षेत्र के एक गांव की हैं जहाँ 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला अकेले घर में रहती थीं इसी को फायदा उठाकर आठ फरवरी 2023 को गांव के ही मुकेश सिंह बिष्ट ने घर में घुसकर वृद्धा के साथ मारपीट की और दुष्कर्म किया। चीख पुकार सुनकर जब परिजन वहां पहुंचे तो आरोपी मौके से भाग गया।

परिजनों की तहरीर पर जाजरदेवल थाने में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 450, 376 (2) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। यह मामला जिला सत्र न्यायालय में चला। दोनों पक्षों को सुनने के बाद सत्र न्यायाधीश शंकर राज ने दोष सिद्ध करते हुए अभियुक्त मुकेश सिंह बिष्ट को आईपीसी की धारा 323 के अपराध के लिए एक वर्ष के कठोर कारावास और एक हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई।

हुई कारावास की सजा

अर्थदंड नहीं देने पर एक माह के अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी। धारा 450 के लिए 10 वर्ष के कठोर कारावास, 20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड नहीं देने पर दो साल का अतिरिक्त कठोर कारावास भुगतना होगा। धारा 376 (2) के लिए आजीवन कारावास और 50 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। जुर्माना नहीं देने पर दोषसिद्ध को पांच वर्ष का अतिरिक्त कठोर कारावास भुगतना होगा। सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। राज्य सरकार की ओर से मामले की पैरवी डीजीसी फौजदारी प्रमोद पंत और एडीजीसी प्रेम भंडारी ने की।

ये खबरे भी पढ़े : 

कॉलेज के हैंडसम युवाओं का दिल जीत लिया Kawasaki Ninja 650 बाइक,मात्र 44000 देकर ले आये घर 

मात्र 31 हजार रुपए में आपकी हो जाएगी Vida V1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर,जानिए कैसे 

मात्र 2 लाख में शोरूम से उठाकर घर ले आए 5 सीटर एसयूवी Kia Sonet, मिलते हैं कई धमाकेदार फीचर्स 

मात्र 1,995 रुपए की आसान किस्त पर घर ले जाएं TVS Ntorq 125 स्कूटर समझिए EMI प्लान

Leave a Comment