अजीबोगरीब मामला : करना था पैर में सर्जरी लेकिन डॉक्टर ने कर दिया प्राइवेट पार्ट की सर्जरी, पूरे राज्य में मचा हड़कंप

अजीबोगरीब मामला :  महाराष्ट्र के थाने से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां 19 साल की  लड़के का सर्जरी पर में करना था लेकिन डॉक्टरों ने प्राइवेट पार्ट की सर्जरी कर दी. लड़के के माता-पिता ने सरकारी अस्पताल के डॉक्टर पर आरोप लगाया है कि मेरे बेटे को डॉक्टर ने पैर की जगह प्राइवेट पार्ट की सर्जरी कर दी. फिलहाल इस पूरे मामले की जांच स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा किया जा रहा है वहीं पुलिस भी इस मामले छानबीन कर रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

करना था पैर में सर्जरी लेकिन कर दिया प्राइवेट पार्ट की सर्जरी

लड़के के माता-पिता ने कहा कि पिछले महीने अपने दोस्तों के साथ खेलते समय बच्चे के पैर में चोट लग गई थी. उसे 15 जून को शाहपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा था. डॉक्टरों ने हाल ही में चोटिल पैर की जगह, उसके प्राइवेट पार्ट की सर्जरी कर दी. बाद में गलती का एहसास होने पर डॉक्टरों ने घायल पैर की सर्जरी कर दी.

माता-पिता ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

लड़के के माता-पिता ने शाहपुर पुलिस से मामले की शिकायत की है. हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई केस दर्ज नहीं किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत की जांच चल रही है. वहीं सिविल सर्जन डॉ. कैलास पवार ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी आरोपों की जांच करेंगे.

अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी गजेंद्र पवार ने बताया कि पैर में चोट के अलावा लड़के को फिमोसिस (अंगों की स्किन का कड़ा होना) की भी समस्या थी. इस वजह से हमें दो ऑपरेशन करने पड़े.

प्राइवेट पार्ट का सर्जरी करने के बाद डॉक्टरों ने परिजनों को नहीं दी सूचना

माता-पिता को दूसरे ऑपरेशन के बारे में बताने के संबंध में उन्होंने कहा कि डॉक्टर शायद उन्हें बताना भूल गए हों या उन्होंने मरीज के अन्य रिश्तेदारों को बता दिया हो. डॉक्टरों ने जो किया, वह सही था और इसमें कुछ भी गलत नहीं था, लेकिन माता-पिता ने डॉक्टरों द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण को स्वीकार करने से इनकार कर दिया. डॉक्टरों ने कहा कि उसी दिन एक ही आयु के दो मरीजों की अस्पताल में सर्जरी हुई.

ये ख़बरें भी पढ़े : 

MP News: नशे में धुंध लड़खड़ाते हुए स्कूल पहुंचे शिक्षक, फिर जो हुआ आप सोच भी नहीं सकते…

MP IAS Officers Transfer List: मध्यप्रदेश में फिर उलटफेर, 14 आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले, देखें लिस्ट

Breaking News: बड़ी खबर! ट्रैवलर ने खड़े ट्रक में मारी टक्कर, 13 लोगों की मौत

Singrauli NCL Accident : एनसीएल खदान कोयला लदे होलपैक ने कैंपर को कुचला, एक की दर्दनाक मौत, 4 की हालत गंभीर

Singrauli Train Cancelled : सफर करने वाले यात्री ध्यान दें! सिंगरौली से अलग-अलग रूटों में चलने वाली चार ट्रेनें हुई निरस्त, देखिए लिस्ट

Leave a Comment