ECO Park Singrauli : घुमक्कड़ों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है, पहाड़ियों के बीच स्थित सिंगरौली का ये ECO पार्क

ECO Park Singrauli : वैसे तो सिंगरौली जिले में घुमक्कड़ों के घूमने के लिए कई प्रसिद्ध और खूबसूरत जगहें हैं, लेकिन सिंगरौली जिले में स्थित एक ऐसा ECO पार्क है जहां आप प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद उठा सकते हैं. अगर आप सिंगरौली जिले से हैं और घूमने का प्लान कर रहे हैं, आप अपने फैमिली और दोस्तों के साथ मुड़वानी ECO पार्क घूमने जा सकते हैं आईए जानते हैं इस पार्क में क्या-क्या हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

घुमक्कड़ों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है मुड़वानी ECO पार्क

ECO Park Singrauli

अगर आप घूमने की शौकीन हैं और सिंगरौली जिले के आसपास या सिंगरौली जिले में रहते हैं,मुड़वानी ECO पार्क शाम के समय घूमने के लिए एक बेस्ट जगह है,मुड़वानी ECO पार्क प्रकृति प्रेमियों और रोमांच चाहने वालों के लिए एक स्वर्ग है। मुड़वानी डेम सिंगरौली जिले के जयंत में स्थित है जो कि 84000 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला हुआ है. मुड़वानी ECO में म्यूजिकल फाउंटेन, नौकायन, चिल्ड्रन पार्क, शानदार लाइटिंग देखने को मिल जाते हैं. मुड़वानी डैम सिंगरौली के इस मनोरम पार्क सिंगरौली ईको पर्यटन सर्किल से जुड़ने के पश्चात हजारों पर्यटन इसका लाभ उठा रहे हैं.

ECO Park Singrauli

मुड़वानी डैम सिंगरौली पत्थरों को काटकर बहुत ही सलीके से बनाया गया है वहां जाने के बाद बहुत ही सुंदर नजारा देखने को मिलेगा. अगर वहां पर घूमने जाएं तो बहुत आनंद आएगा लेकिन ध्यान रहे बच्चों को लेकर जाने के लिए थोड़ा खतरा है पूरे परिवार के साथ वहां पर जाकर के आनंद उठा सकते हैं, अगर आप यहां घूमने जा रहे हैं तो शाम के समय यहां का वातावरण सुहाना होता है.यहाँ आप पिकनिक के लिए जगह व बच्चों के खेलने के लिए झूला सहित अन्य सुविधाएं हैं

बैढ़न शहर से 8 KM की दूरी पर है स्थित

ECO Park Singrauli

आप सभी को बताना चाहेंगे कि मुड़वानी ECO पार्क सिंगरौली जिला मुख्यालय से 8 किलोमीटर की दूरी पर जयंत में स्थित है यहां आप बस और टैक्सी से जा सकते हैं, जिला मुख्यालय बैढ़न से बस या टैक्सी से जाने के बाद ₹20 किराया लगता है. तो अगर आप भी सिंगरौली जिले में रहते हैं या सिंगरौली जिले के आसपास रहते हैं, तो कभी मौका मिले तो मुड़वानी ECO पार्क अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ जरूर जाएँ.

ये ख़बरे भी पढ़े :

Petrol Diesel Rate Vindhya Region : विंध्य क्षेत्र रीवा, सिंगरौली, सीधी में पेट्रोल और डीजल का ताजा रेट हुआ जारी, जानिए 13 मई का बिल्कुल ताजा रेट

Saria Cement Price 13 May 2024: बारिश की वजह से ग्राहक हुए कम, अचानक सरिया-सीमेंट के रेट हुए धड़ाम

Leave a Comment